Home » Blog » नाम बदलने पर बदलती है जिंदगी
Name Change Astrology

नाम बदलने पर बदलती है जिंदगी

राजीव भाटिया से अक्षय कुमार, मोहम्मद यूसुफ से दिलीप कुमार,  रीमा लाम्बा से मल्लिका शेरावत और भी ना जाने कितने सितारे फिल्म इंडस्ट्री में मौजूद हैं जिन्होंने फिल्मों में सफलता पाने के लिए अपना नाम बदला और फिल्मों में सफलता प्राप्त की। सफलता या असफलता बाद की बात है परंतु नाम बदलने पर आपके सितारे भी बदल जाते हैं इस बात में कितना सच है इस पोस्ट में हम आपको विस्तार से बताने जा रहे हैं।

क्या है आपके नाम का गणित

 दरअसल आपकी जन्म कुंडली में ग्रह राशियां नक्षत्र और 12 घर होते हैं जो आपके भविष्य को दिशा प्रदान करते हैं आपकी किस्मत कैसी होगी यह निर्भर करता है आपके ग्रहों, नक्षत्रों और कुंडली पर। परंतु आपका नाम निर्भर करता है आपके नक्षत्र और राशि पर इसलिए जब नाम बदलता है तो जीवन में कुछ और भी बदलता है।
हर व्यक्ति की कुंडली में 12 राशियां होती है यह राशियां कुंडली के 12 घरों में विराजमान रहती है कुंडली के इन 12 घरों में अच्छे और बुरे सभी प्रकार के घर होते हैं जो राशियां बुरे घरों में पाई जाती है उनका असर भी वैसा ही होता है परंतु यदि आपके नाम के अक्षर उन्ही राशियों से संबंधित हो जाएं तो इसका बुरा असर आपके जीवन पर भी पड़ सकता है।

भाग्य को बदलने के लिए नाम कैसे बदलें

अतः स्पष्ट है यदि आपकी कुंडली के ग्रह राशियों से आप का प्रचलित नाम मेल खाता है तो इससे निश्चित ही आपके ग्रहों और जिंदगी में एक तालमेल स्थापित होता है मान लीजिए आप का नाम है अतुल। अब आपकी कुंडली में देखिए लग्न कौन सा है मान लीजिए आप मेष लग्न है। अ से मेष तू से तुला ल से मेष यह तीनों राशियां लग्न और सातवें घर में पड़ेगी इसके आधार पर मैं यह कह सकता हूँ कि आपके नाम की पूर्णता तब होगी जब आपका विवाह होगा।
यदि किसी का नाम अतुल है और उसका लग्न है वृश्चिक तो यह दोनों राशियां कुंडली के छठे और 12 घर में पड़ेगी। अब इसका विपरीत असर अतुल की जिंदगी पर पड़ेगा क्योंकि छठा घर है रोग का और 12 वा घर है कर्ज का तो यह कहा जा सकता है की अतुल के जीवन से रोग और कर्ज समाप्त नहीं होगे।

निष्कर्ष

 तो पाठकों इस तरह से आपके नाम के अक्षरों का संबंध राशियों और नक्षत्रों से जुड़ा होता है। यदि आपका नाम कुछ ऐसा है जो आपकी कुंडली के नक्षत्र और राशि से मेल नहीं खाता तो आप अपना नाम बदलकर अनुकूल या शुभ अक्षरों का चुनाव करके अपने भाग्य को एक नई दिशा दे सकते हैं बाकी तो सब परमेश्वर के हाथ में है।
x

Check Also

ग्रहों की अंश स्थिति के द्वारा सटीक भविष्यवाणी

३० अंश की एक राशि होती है | हर ग्रह ३० अंशों की यात्रा अपनी ...